करियर में लाभ चाहते है तो जानिए इन रत्‍नों को धारण करने के फायदे

समाचार

अंकज्‍योतिष की ही तरह रत्‍नों के अपने ही फायदे हैं। इन्‍हें धारण करने से जीवन की तमाम परेशानियों से छुटकारा मिलता है। साथ ही सौभाग्‍य में भी वृद्धि होती है। हर रत्‍न को धारण करने के अलग-अलग फायदे हैं।

यशद:
यह पन्‍ना का उपरत्‍न है। इसे पहनने से प्रेत बाधा दूरी होती है। इसे लॉकेट के रूप में गले में धारण किया जाता है। ऐसा करने से आ‍कस्मिक विपत्तियों, दिल के दौरे, जादू-टोना, तंत्र-मंत्र से रक्षा होती है।

पुखराज:
इस रत्‍न को धारण करने से पेट और नेत्र संबंधी सभी विकार दूर हैं। यह करियर संबंधी परेशानियों से मुक्ति दिलाता है। आपके नौकरी और व्‍यवसाय में सफलता दिलाता है।

ओनेक्‍स:
इसे पहनने से पति-पत्‍नी के चरित्र निर्माण में सहायता मिलती है। इसको धारण करने से यौन क्षमता में भी इजाफा होता है। दांपत्‍य जीवन में प्रेम और खुशियों की वृद्धि होती है। एक-दूसरे के प्रति विश्‍वास और भी ज्‍यादा मजबूत होता है।

मूंगा:
मूंगा के मनके की माला दुर्भाग्‍य और बुरी नजर से बचाती है। बुरी नजर से बचने के लिए साथ ही सदैव ही स्‍वस्‍थ रहने के लिए इसे धारण किया जाता है।

गार्नेट:
इस रत्‍न को धारण करने से किसी भी प्रकार का जहर असर नहीं करता। यह मानसिक चिंताएं दूर करता है। साथ ही इसे पहनने से डरावने सपने भी नहीं आते। यात्राएं सुखद होती हैं। तूफान या फिर बिजली के गिरने से भी कोई नुकसान नहीं पहुंचता।

लाल अकीक:
इसे धारण करने से मानसिक शक्तियों में वृद्धि होती है। कहा जाता है कि लाल रंग का अकीक यदि शुद्ध तांबे के कड़े या लॉकेट में इस तरह जड़वा लें कि वह आपकी त्‍वचा को स्‍पर्श करता रहे तो इससे सौभाग्‍य में बढ़ोत्‍तरी होती है।

जेड:
जेड पहनने से व्‍यक्ति की आयुसीमा में वृद्धि होती है। थकावट दूर होती है। गुर्दे की बीमारी से भी मुक्ति मिलती है। कहते हैं कि गुर्दे की बीमारी के लिए यह राम बाण है।

माणिक्‍य:
यह रत्‍न बहुत ही खास माना जाता है क्‍योंकि यह व्‍यक्ति को परेशानी आने की सूचना पहले ही दे देता है। इसे धारण करने वाले व्‍यक्ति पर जब कोई परेशानी आनी होती है तो यह अपना मूल रंग परिवर्तित कर देता है। इसे पहनने से मनुष्‍यों को शारीरिक कष्‍टों से भी मुक्ति मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *