स्‍वास्‍थ्‍य राशिफल 2020: जानें कैसा रहेगा इस वर्ष आपका स्‍वास्‍थ्‍य

समाचार

मेष:
अगर आपको कोई बीमारी पहले से है तो इस वर्ष वह गंभीर हो सकती हैं। सही उपचार से वह ठीक हो जाएंगी। इस वर्ष आपको अपने खानपान और दिनचर्या पर विशेष ध्‍यान देना है। कायदे से इस वर्ष आपको साधारण भोजन और योगा का सहारा लेना चाहिए। आपकी सारी बीमारियां दूर हो जाएंगी।

वृषभ:
आपको अपने स्‍वास्‍थ के लिए दिनचर्या को भी बदलना होगा। आपको सेहत को दुरुस्‍त रखने के लिए अपने खानपान में बदलाव करना होगा। ज्‍यादा बाहर का भोजन न करें। घर का शुद्ध खाना आपको हर बीमारी से बचा कर रखेगा।

मिथुन:
इस वर्ष तला भुना खाने से बचें। आपको साल के मध्‍य में बड़ा रोग हो सकता है। अगर आप मदिरा का सेवन करते हैं तो इसे तुरंत ही रोक दें। अगर आप मांसाहारी है तो आपको अपने आहार में मांस की मात्रा कम करनी होगी।

कर्क:
यह वर्ष हेल्‍थ के नजरिए से अच्‍छा नहीं होगा। आपको टायफाइट या पीलिया जैसी बीमारी हो सकती है। मगर, आप यदि लापरवाही न करें तो आप इससे बच भी सकते हैं। वहीं आपको किसी भी तरह के रोग होने पर डॉक्‍टर की सलाह से ही दवा लेनी है। मन को शांत रखने के लिए योगा करें।

सिंह:
स्‍वास्‍थ्‍य के नजरिए ये वर्ष 2020 आपके लिए बहुत ही शानदार है। शारीरिक और मानसिक दोनों ही तरह से आप स्‍वास्‍थ होंगे। आपको इस वर्ष एक्‍सरसाइज को जरुर अपनी दिनचर्या का हिस्‍सा बनाना चाहिए।

कन्या:
कन्‍या राशि वालों के लिए यह वर्ष बहुत ही अच्‍छा होगा। खासतौर पर आपकी हेल्‍थ अच्‍छी रहेगी और इस वजह से आप पूरे मन से अपने सारे काम करेंगे। आपको ज्‍यादा काम का बोझ अपने उपर लादने से बचना चाहिए। आपको सालभर छोटी-मोटी बीमारी होंगी जो सही उपचार से ठीक भी हो जाएंगी।

तुला:
स्वास्थ्य के हिसाब से तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष मिजा जुला रहेगा। साला की शुरुआत अच्‍छी होगी। वर्ष के मध्‍य में आपका स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ सकता है। आपको ज्‍वॉइंट पेन की शिकायत हो सकती हैं। अगर आपको कोई बीमारी है तो उसे डॉक्‍टर को जरूर दिखाएं।

वृश्चिक:
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह वर्ष स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में मिश्रित रहने वाला है। आपको साल की शुरुआत में कुछ समस्‍या का सामना करना होगा। मगर वर्ष के मध्‍य तक आप बिलकुल स्‍वस्‍थ्‍य होंगे। आपके अंदर एक सकारात्‍मक उर्जा बनी रहेगी जो आपको शारीरिक तौर पर बीमार होने के बावजूद मानसिक रूप से शांत रखेगी।

धनु:
इस वर्ष आप शारीरिक तौर पर एकदम स्‍वास्‍थ्‍य रहेंगे आपको कोई भी गंभीर बीमारी नहीं होगी मगर आपका मन बेचैन रहेगा। आपको कोई मानसिक तौर पर काफी परेशानी रहेगी।

मकर:
इस वर्ष आपको कमजोरी अवश्‍य सताएगी मगर, यदि आप अपने लिए थोड़ा वक्‍त निकाल पाते हैं तो आप पूरे वर्ष में ज्‍यादातर समय स्‍वस्‍थ ही रहेंगे। अगर आप किसी लंबी बीमारी से जूझा रहे हैं तो इस वर्ष आपको उससे छुटकारा मिल जाएगा। यह वर्ष मकर राशि के जातकों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में मिला जुला रहेगा।

कुम्भ:
वर्ष 2020 में आपका स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा नहीं होगा। आपकी राशि का स्‍वामी शनि इस वर्ष द्वादश भाव में रहेगा। इसलिए आप बीमार रह सकते हैं। हो सकता है कि साल के दूसरे महीने से लेकर मई तक आपको किसी बीमारी जूझना पड़े और इस वजह से आप अवासद के रोगी भी हो सकते हैं। कोशिश करें कि साधारण भोजन ही करें।

मीन:
मीन राशि के जातकों के लिए यह साल स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में बहुत ही अच्‍छा है। इस साल आपको कोई भी समस्‍या नहीं होगी। हां, काम के बोझ तले आप इतने दबे होंगें कि आप कमजोरी महसूस कर सकते हैं। आपको साल में कई बार खांसी जुकाम जरूर होगा मगर सही उपचार से वह ठीक भी हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *