बैटमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में जुड़े , दूसरी इनिंग स्टार्ट हो चुकी हे

राजनीति

बैडमिंटन में भारत का नाम रोशन करने वाली साइना नेहवाल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करते हुए भाजपा में शामिल हो गई हैं। बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, जो कभी दुनिया में नंबर एक थीं, ने आज भाजपा पार्टी में केसरी दुपट्टा पहना। भाजपा में शामिल हुए साईं नेहवाल ने कहा कि पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने इसे गर्व का क्षण कहा है।

हरियाणा में जन्मी 29 साल की साइना नेहवाल भारत की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी है, जिनकी फैन फॉलोइंग कहीं ज्यादा है. बैडमिंटन में वर्ल्ड नंबर वन रह चुकीं साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है. अभी तक साइना ने कुल 24 अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी हैं. वहीं, लंदन ओलिंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वह साल 2009 में दुनिया की दूसरी और साल 2015 में दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी बनी थीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उनके ट्वीट के साथ, साइना नेहवाल को भाजपा के प्रति झुकाव के लिए देखा गया है. साल 2015 में साइना ने पीएम मोदी को अपना एक रैकेट भेंट किया था, जब वह वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में पहले पायदान पर आई थीं. उन्होंने कहा, ”मैंने वह रैकेट भेंट किया जिससे मैंने विश्व चैम्पियनशिप फाइनल खेला था. उन्होंने इसे स्वीकार किया और कहा कि वह इसे बेशकीमती तोहफों में रखेंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर मिले हैं.”

29 वर्षीय साई नेहवाल से पहले पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद, साइना नेहवाल ने कहा, “यह दिन मेरे लिए बहुत अच्छा है। आज मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हो रहा हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है।

मैं एक मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए, साइना नेहवाल ने कहा, “मैंने देखा है कि नरेंद्र मोदी देश के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं राजनीति में नया हूं। मोदी ने खेलों के लिए बहुत कुछ किया है। नेहवाल ने कहा कि वह मोदी से बहुत प्रेरित थे और उम्मीद करते थे कि यह देश के लिए अच्छा काम करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *