अमिताभ ने बताया ‘Selfie’ का हिंदी ट्रांसलेशन : उदाहरण के तौर पर शेयर की अपनी फोटो

मनाेरञ्जन

अमिताभ ने बताया ‘Selfie’ का हिंदी ट्रांसलेशन:

व्यतिगत दूरभाषित यंत्र से हस्त उत्पादित स्व चित्र….व द य स ह उ स च…वदय सह उसच.

 

महानायक अमिताभ बच्चन अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट्स शेयर करते रहते हैं. वे ट्व‍िटर हैंडल पर शायरी से लेकर कविताएं और फनी जोक्स तक साझा करते हैं. एक बार फिर वे अपनी नई पोस्ट की वजह से चर्चा में हैं.

इस बार उन्होंने अंग्रेजी शब्द सेल्फी का मजेदार हिंदी ट्रांसलेशन बताया है.अमिताभ बच्चन ने सेल्फी का मजेदार हिंदी ट्रांसलेशन बताते हुए उदाहरण के तौर पर अपनी एक फोटो भी शेयर की है.

अमिताभ ने ‘सेल्फी’ का हिंदी ट्रांसलेशन बताते हुए लिखा- व्यतिगत दूरभाषित यंत्र से हस्त उत्पादित स्व चित्र….व द य स ह उ स च…वदय सह उसच. इसके साथ ही उन्होंने उदाहरण के तौर पर अपनी ब्लैक एंड व्हॉइट फोटो शेयर की है. फोटो में अमिताभ हंसते हुए नजर आ रहे हैं. उनका यह ट्वीट काफी पसंद किया जा रहा है.

अमिताभ द्वारा बताए गए सेल्फी का यह हिंदी ट्रांसलेशन मजेदार है. तीन शब्दों का यह जवाब सुनकर आप भी एक बार को इसका मतलब समझ नहीं पाएंगे. खैर सेल्फी का हिंदी शब्द भले ही ‘वदय सह उसच’ हो लेकिन इसे सेल्फी कहना ज्यादा आसान है.

काम पर फोकस करें तो इस साल अमिताभ की कई फिल्में पाइपलाइन में है. वे सूजित सरकार की गुलाबो सिताबो  में नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे. इसके अलावा चेहरे, झुंड और ब्रहमास्त्र में भी अमिताभ काम कर रहे हैं.

हाल ही में अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा. फिल्म इंडस्ट्री का सर्वोच्च सम्मान पाने के बाद उन्हें देश-विदेश से बधाईयां मिली. इस खास मौके पर उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन भी उनके साथ मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *